IPL 2022: दिल्ली ने खिलाड़ियों को रिटेन करने में सबसे ज्यादा रकम खर्चे,पंजाब के पास सबसे ज्यादा 72 करोड़ रुपये बाकी

आईपीएल 2022 के लिए सभी आठ टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मंगलवार को रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई। टीमों ने अपने-अपने हिसाब से पर्स से रकम खर्च किए। इस बार सभी टीमों को पर्स में 90 करोड़ रुपये दिए गए थे। पिछली बार यह रकम 85 करोड़ रुपये थी। कई टीमों ने कुछ चौंकाने वाले फैसले लिए, वहीं कुछ टीमों ने अपने फैंस का ध्यान रखा।फ्रेंचाइजी के पास 90 करोड़ रुपये थे फ्रेंचाइजी के खिलाड़ियों को रिटेन करने या न करने पर इसी 90 करोड़ में से तय रकम काटा गया है। किसी फ्रेंचाइजी के चार खिलाड़ियों को रिटेन करने पर उनके पर्स से कुल 42 करोड़ रुपये कटे। तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 33 करोड़, दो खिलाड़ियों को रिटेन करने पर 24 करोड़ रुपये और एक खिलाड़ी को रिटेन करने पर फ्रेंचाइजी के पर्स से 14 करोड़ रुपये तक करेंगे। इसमें भी अलग-अलग खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत दी गई थी।

यह भी पढ़ें-CBSE 12, 1- Term Exam: प्रमुख विषयो की बोर्ड परीक्षा आज से शुरू होने जा रही है, जाने से पहले पढ़ ले कुछ जरूरी नियम

चार टीमों ने 4-4 खिलाड़ियों को रिटेन किया मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे ज्यादा चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है। वहीं, हैदराबाद, राजस्थान और बैंगलोर ने तीन-तीन खिलाड़ी रिटेन किए हैं। पंजाब ने सबसे कम दो खिलाड़ियों को रिटेन किया है। अब एक से 25 दिसंबर के बीच दो नई आईपीएल टीमों (लखनऊ और अहमदाबाद ) को रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन-तीन खिलाड़ियों को चुनना होगा। इसके बाद मेगा ऑक्शन होगा। इसका आयोजन अगले साल जनवरी में हो सकता है।

पंजाब ने सबसे कम खिलाड़ियों को रिटेन किया पंजाब ने सबसे कम खिलाड़ियों को रिटेन किया और 18 करोड़ रुपये खर्चे। इसका मतलब है कि मेगा ऑक्शन के लिए उनके पास सबसे ज्यादा पैसे बचे हैं। ऑक्शन में पंजाब की टीम 72 करोड़ रुपये के साथ उतरेगी। बाकी टीमों के लिए यह फ्रेंचाइजी काफी मुश्किलें खड़ी करने वाली है। वहीं, हैदराबाद ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया और 22 करोड़ रुपये खर्चे। ऑक्शन के लिए उनके पर्स में 68 करोड़ रुपये हैं ।

राजस्थान ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया राजस्थान ने भी तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया और 28 करोड़ रुपये खर्चे। उनके पर्स में 62 करोड़ रुपये बाकी है। बैंगलोर ने भी तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया और 33 रुपये खर्च किए। ऑक्शन में उनके पास 57 करोड़ रुपये होंगे। बैंगलोर की टीम विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों को फिर से शामिल किया। कोहली इस बार आरसीबी के कप्तान नहीं होंगे।

दिल्ली ने सबसे ज्यादा रकम खर्च किए चेन्नई, कोलकाता और मुंबई ने चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन किए और सबसे ज्यादा 42 करोड़ रुपये खर्च किए। इनके पास ऑक्शन में 48 करोड़ रुपये होंगे और इन्हें सोच समझकर खर्च करना होगा। दिल्ली ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन करने में सबसे ज्यादा खर्च किए। उन्होंने 42.5 करोड़ रुपये खर्च किए और सबसे कम 47.5 करोड़ रुपये के साथ यह फ्रेंचाइजी ऑक्शन में उतरेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…