एबीपी न्यूज़ व सी-वोटर सर्वे में बड़ा खुलासा, जानें उत्तराखंड में किसको कितनी सीटें

नई दिल्ली। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में वर्तमान सरकार और अन्य राजनीतिक दल कैसे परफॉर्म कर पाएंगे उसको लेकर कयास लगने लगे हैं। ऐसा ही एक सर्वे निजी न्यूज़ चैनल एबीपी न्यूज की ओर से सामने आया है। एबीपी न्यूज़ द्वारा किए गए सर्वे में जो सबसे पहली बात सामने आई है, वह बीजेपी के लिए थोड़ा परेशान करने वाली है। इस सर्वे में पता चला है कि उत्तराखंड में बीजेपी के लिए 2017 जैसी चुनावी लहर नहीं है। इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि मुख्यमंत्री के रूप में हरीश रावत ज्यादातर लोगों की पहली पसंद है। लेकिन सरकार लोग बीजेपी की ही बना देखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें 👉 17 दिसंबर को हो सकती है अगली कैबिनेट बैठक

एबीपी न्यूज़ द्वारा किए गए सर्वे में उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी को सबसे अधिक वोट प्रतिशत मिल रहा है। जहां भाजपा को 40 फ़ीसदी वोट मिलते देख रहे हैं तो वही 36 फ़ीसदी वोट कांग्रेस के खाते में जाते दिख रहे हैं। जबकि पहली बार उत्तराखंड में चुनावी मैदान में उतर रही आम आदमी पार्टी भी 11 फ़ीसदी वोट लाती दिख रही है। C-Voter के द्वारा किए गए सर्वे में जो आंकड़े सामने आए हैं उसके अनुसार उत्तराखंड में बीजेपी को 33 से 39 सीटें मिलने जा रही है, वहीं कॉंग्रेस को 30 से 34 सीटें मिलती दिख रही है। वही c-वोटर  के अनुसार आम आदमी पार्टी भी उत्तराखंड में खाता खोलने में कामयाब रहेगी। AAP को उत्तराखंड में 1 से 3 सीटें मिलती दिख रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…