Breaking: हरक सिंह ने तोड़ी चुप्पी, कहा; भाजपा ने मनगढ़ंत बातों के आधार पर पार्टी से किया निष्कासित, बोले- राज्य में बहुमत से बनेगी कॉंग्रेस की सरकार

नई दिल्ली/ देहरादून (सूत्र)। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 नजदीक आते ही राजनीतिक उठापटक का दौर जारी है। रविवार को ऐसा ही एक बड़ा मामला भाजपा से सामने आया। भारतीय जनता पार्टी ने कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत को कांग्रेस में जाने व पार्टी विरोधी बयानबाजी के चलते कैबिनेट मंत्री पद से बर्खास्त करते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया। इस पर हरक सिंह रावत ने आज चुप्पी तोड़ी है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक उन्होने कहा कि भाजपा ने मनगढ़ंत बातों के आधार पर मुझे पार्टी से निष्कासित किया है। और अब वह कांग्रेस को मजबूत बनाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉 कोरोना के Omicron वेरिएंट के बाद और खतरनाक वेरिएंट के लिए रहें तैयार: वैज्ञानिक

हरक सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मुझे दिल्ली में मिलने के लिए बुलाया। ट्रैफिक के चलते थोड़ी देर हो गई। मैं उनसे और गृह मंत्री अमित शाह से मिलना चाहता था, लेकिन जैसे ही मैं दिल्ली पहुंचा, मैंने सोशल मीडिया पर देखा कि भाजपा ने मुझे निष्कासित कर दिया। हरक सिंह रावत ने कहा कि इतना बड़ा फैसला लेने से पहले भाजपा ने मुझसे एक बार भी बात नहीं की। अगर मैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल नहीं होता तो 4 साल पहले बीजेपी से इस्तीफा दे देता। मुझे मंत्री बनने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है। मैं सिर्फ काम करना चाहता हूं।

एक निजी चैनल को भाजपा छोड़ने को लेकर दिए एक बयान में उन्होंने कहा कि मैंने अमित शाह से वादा किया था कि मै पार्टी को छोड़कर नहीं जाऊंगा लेकिन कल मेरा बहुत भार हल्का हुआ। हरक सिंह रावत ने कहा कि मैं मुंह खोलूंगा तो विस्फोट होगा। डॉ रावत ने कहा कि उत्तराखंड में बीजेपी हारने वाली है। कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत से आ रही है। डा रावत ने इंटरव्यू में कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40  से अधिक सीट लाएगी , मैं कांग्रेस ज्वाइन करूंगा।

यह भी पढ़ें 👉 Big Breaking: उत्तराखंड में Omicron वेरिएंट को लेकर नई गाइडलाइन जारी, स्कूल बंद, राजनीतिक आयोजनों पर भी 22 जनवरी तक पाबंदी

दो या तीन टिकट मामले को लेकर उन्होंने कहा कि मैंने कभी दो या तीन टिकट की मांग ही नहीं की। राजनीति में परिवारवाद को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई अच्छा काम कर रहा है और उसके तार राजनीतिक परिवार से जुड़े हैं तो बेशक उसे भी टिकट मिलना चाहिए। डा रावत ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि भाजपा छोड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि मैंने भाजपा नहीं छोड़ी, भाजपाने मुझे निकाला है। उन्होंने कहा कि वह दोबारा कभी भाजपा में नहीं जाएंगे।

वहीं इस मामले पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरक सिंह रावत पर पलटवार करते हुए कहा कि हम किसी के घर में दो से तीन टिकट नहीं देंगे। हमारी पार्टी वंशवाद से दूर चलने वाली पार्टी है. हम राष्ट्रवाद को लेकर चलते हैं. वो अपने परिवार और अन्य लोगों के लिए पार्टी पर दवाब बना रहे थे. हमनें तय किया है कि एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट देंगे. उनका लंबा अनुभव है वो खुद तय करेंगे कि कहां जाना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…