उत्तराखंड से बड़ी खबर, इस IAS को किया उत्तराखंड लोक सेवा आयोग का चेयरमैन नियुक्त

अभिज्ञान समाचार/ देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए उत्तराखंड कैडर के 1992 बैच के आईएएस अफसर राकेश कुमार को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग का चेयरमैन नियुक्त किया है। बता दें कि आईएएस राकेश कुमार संयुक्त राष्ट्र में रहे हैं और फिलहाल इंडिया के चीफ एडवाइज़र हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड कैडर के 1992 बैचे के आईएएस डा. राकेश कुमार ने वीरआएस ले लिया था।

यह भी पढे 👉 उत्तराखंड में एक बार फिर से मां की ममता शर्मसार, ठंड में फेंकी गई बच्ची, शव को कुत्तों ने नोंचा

त्रिवेंद्र रावत के कार्यकाल के दौरान राकेश कुमार ने वीआरएस की इच्छा जताई थी और पूर्व त्रिवेंद्र रावत ने वीआरएस को मंजूरी दे दी थी। लेकिन साथ ही उन्हें मुख्यमंत्री के आनरेरी सलाहकार पद पर तैनात करने का आदेश किया गया था लेकिन उन्होंने इस पर हामी नहीं भरी और डा. राकेश कुमार ने डेपुटेशन पर यूनाइटेड नेशनल डेवलपमेंट प्रोग्राम में भारत के मुख्य सलाहकार के पद पर सेवाएं देने लगे लेकिन अब धामी सरकार ने उन्हें फिर से उत्तराखंड में आकर सेवाएं देने को बुलाया है।सरकार ने अब आईएएस राकेश कुमार उत्तराखंड लोक सेवा आयोग का चेयरमैन नियुक्त किया है। जिसके बाद एक बार फिर से वो उत्तराखंड आकर अपनी सेवाएं देंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…