चेतावनी: नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने कहा, ब्रिटेन के मुकाबले भारत में हर रोज आ सकते हैं 14 लाख केस

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर सभी चिंतित हैं। वैज्ञानिकों और विशेषज्ञ डॉक्टरों का मानना है कि ओमीक्रोन का खतरा बढ़ रहा है, और अन्य देशों के मुकाबले यह भारत में ज्यादा कहर बरपा सकता है। इसके खतरे के प्रति आगाह करते हुए नीति आयोग के सदस्य व कोरोना टीकाकरण टास्क फोर्स के प्रमुख डा. वीके पाल ने लोगों से कोरोना उचित व्यवहार का कड़ाई से पालन करते रहने और जल्द से जल्द टीके की दोनों डोज लेने की अपील की। दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति के आंकड़े देते हुए डा. पाल ने कहा कि इससे बचने के लिए बार-बार हाथ धोने, उचित दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने जैसे पुराने तौर-तरीकों का कड़ाई से पालन करने के साथ ही बेवजह यात्रा से भी बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉 तोहफा: धामी सरकार ने भोजनमाताओं को दी बड़ी सौगात, अब इतना होगा मानदेय…

उन्होंने लोगों से त्योहारों व अन्य धार्मिक व सामाजिक समारोहों से दूर रहने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा कि सर्दियों में वैसे भी वायरस के तेजी से फैलने का खतरा होता है, इसीलिए नए साल के जश्न में भी सावधानी की जरूरत है। डा. पाल ने कहा कि ब्रिटेन की जनसंख्या के हिसाब से प्रतिदिन आने वाले केस की तुलना भारत की आबादी से की जाए तो 88 हजार प्रतिदिन का केस भारत में 14 लाख केस प्रतिदिन से अधिक हो सकता है। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर के दौरान देश में संक्रमितों का आंकड़ा चार लाख प्रतिदिन को पार कर गया था। अभी सिर्फ एक बात तय है कि वैक्सीन लेने वालों में संक्रमण के लक्षण हल्के होते हैं, इसीलिए सरकार बार-बार सबको टीका लगाने पर जोर दे रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…