विपक्ष की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार होंगी ‘मार्गरेट अल्वा’

न्यूज डेस्क। भारतीय जनता पार्टी के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की घोषणा के बाद विपक्ष ने भी अपना उम्मीदवार तय कर लिया है। रविवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई। बैठक में संसद सत्र के कॉमन एजेंडों और विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार पर गहन चर्चा हुई। बैठक के बाद पवार ने ऐलान करते हुए कहा कि मार्गरेट अल्वा विपक्ष की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार होंगी।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर रविवार संपन्न इस बैठक में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, वाम दल, राष्ट्रीय जनता दल( राजद), समाजवादी पार्टी( सपा) सहित सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहे। बहरहाल विपक्षी दलों के नेताओं ने 6 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने संयुक्त उम्मीदवार के नाम पर अंतिम फैसला ले लिया है।

उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए का पक्ष मजबूत माना जा रहा है। बता दें कि एनडीए ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया है। बताया दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…