तालिबान पर पलटे पीएम जानसन, कहा; तालिबान के साथ मिलकर आगे बढ़ना एकमात्र विकल्प

अभिज्ञान समाचार/ देश-विदेश। अफगानिस्तान पर ब्रिटेन ने अपना रुख पलट दिया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने कहा है कि उनके पास अफगानिस्‍तान के लोगों की मदद करने के लिए वहां की तालिबान सरकार के साथ काम करना ही होगा। इसके अलावा उनके पास कोई दूसरा विकल्‍प नहीं है।

ये भी पढ़ें – भक्तिमय स्वर लहरियों के बीच भगवान बद्री विशाल के कपाट शीतकाल के लिए बंद, देखें वीडियो…

ब्रिटेन की पार्लियामेंट में लेबर पार्टी की साराह चैंपियन द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्‍होंने ये जवाब दिया है। उन्‍होंने पूछा था कि अफगानिस्‍तान के हालात किसी नरक जैसे बन गए हैं। ऐसे में ब्रिटेन की सरकार अफगानिस्‍तान के लोगों की के लिए कैसे और क्‍या करने जा रही है। जवाब में पीएम जानसन ने कहा कि अफगानिस्‍तान के लोगों की मदद के लिए ब्रिटेन को तालिबान के साथ मिलकर और उसके सहयोग से ही आगे बढ़ना होगा। इसके अलावा कोई दूसरा विकल्‍प है।

ये भी पढ़ें – मेडिकल कालेज में 106 पदों पर नियुक्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी, जल्द करें आवेदन

टोलो न्‍यूज के मुताबिक जानसन का कहना था कि अफगानिस्‍तान के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। ऐसे में वहां पर जल्‍द से जल्‍द लोगों को मदद पहुंचाने की दरकार है। ये तब तक संभव नहीं है जब तक तालिबान सहयोग न करे। लिहाजा इसके लिए तालिबान को साथ लेकर चलना बेहद जरूरी है, तभी इस मानवीय संकट से अफगानिस्‍तान को बचाया जा सकता है। उन्‍होंने ये भी कहा कि इस बात का कोई सवाल नहीं उठता है कि ब्रिटेन इस मुद्दे पर एक तरफ हो गया है या नहीं। उन्‍होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भले ही अफगानिस्‍तान में वर्तमान समय में कोई सही नेतृत्‍व नहीं है, बावजूद इसके वहां पर एक सरकार की मौजूदगी जरूर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…