मेडिकल कालेज में 106 पदों पर नियुक्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी, जल्द करें आवेदन

अभिज्ञान समाचार/ हल्द्वानी।

राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी की ओर से 106 पदों पर नियुक्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। यह सभी पद इंटरव्यू के आधार पर भरे जाएंगे। इसके लिए 27 नवंबर को सुबह 11 बजे से साक्षात्कार शुरू होंगे। जानकारी के लिए बता दें कि मेडिकल कॉलेज में लंबे समय से फैकल्टी का संकट बना हुआ है। कालेज प्रशासन ने इस कमी को दूर करने के लिए यह विज्ञप्ति जारी की है।

कॉलेज प्रशासन ने कुल 24 विभागों में 106 पदों पर वैकेंसी जारी की हैं। प्राचार्य प्रो. डॉ अरुण जोशी ने बताया कि इंटरव्यू 27 नवंबर को प्राचार्य कार्यालय में 11 बजे से शुरू होंगे। इनमे मेडिकल कालेज के अलग-अलग विभागों में 76 असिस्टेंट प्रोफेसर, 30 एसोसिएट प्रोफेसर और 10 प्रोफेसर नियुक्त किए जाने हैं। सबसे ज्यादा 11 असिस्टेंट प्रोफेसर जनरल मेडिसिन और 09 असिस्टेंट प्रोफेसर सर्जरी विभाग में नियुक्त किए जाएंगे। जबकि रेडियोलाजी विभाग में 2 एसोसिएट प्रोफेसर व 4 असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। इस समय यहां केवल एक प्रोफेसर कार्यरत हैं जिससे इस विभाग में अल्ट्रासाउंड से लेकर तमाम जांचें प्रभावित हो रही हैं।

इसके अलावा न्यूरोसर्जरी में एक प्रोफेसर, नेफ्रोलाजी में एक प्रोफेसर, एक एसोसिएट प्रोफेसर व एक असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्त होना है। साथ ही कार्डियोलाजी विभाग के लिए भी एक प्रोफेसर, एक एसोसिएट प्रोफेसर व एक असिस्टेंट प्रोफेसर की जरूरत है। यूरोलाजी विभाग में एक प्रोफेसर, एक एसोसिएट प्रोफेसर, प्लास्टिक सर्जरी में एक प्रोफेसर को नियुक्त किया जाना है। प्रोफेसर को प्रतिमाह 1,43,000 रुपये, एसोसिएट प्रोफेसर को 123000 रुपये मिलेगा और प्रतिवर्ष छह हजार रुपये इंक्रीमेंट लगेगा। इसके अलावा असिस्टेंट प्रोफेसर को 95 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा और 3600 रुपए प्रति वर्ष की बढ़ोतरी मिलेगी। यह नियुक्ति संविदा पर एक साल के लिए होगी और बेहतर प्रदर्शन पर 3 साल तक के लिए बढ़ाई जा सकेगी। प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि मेडिकल कालेज में फैकल्टी की कमी को देखते हुए वॉक इन इंटरव्यू के जरिये नियुक्ति कर रहे हैं। इसके लिए विज्ञप्ति भी जारी की जा चुकी है। उम्मीद है कि इसके बाद डाक्टरों की कमी दूर हो सकेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…