आज शांतिकुंज के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 

अभिज्ञान समाचार/ Haridwar

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज सोमवार को अखिल विश्व गायत्री परिवार के मुख्यालय में स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर शांतिकुंज व देव संस्कृति विश्वविद्यालय में होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। विवि के कुलसचिव बलदाऊ दिवांगन ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विवि प्रांगण में स्थित प्रज्ञेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद मृत्युंजय सभागार में विवि के प्रमुख पदाधिकारियों एवं आचार्यों के साथ बातचीत करेंगे।

राष्ट्रपति देव संस्कृति विश्वविद्यालय में स्थित एशिया के प्रथम बाल्टिक सांस्कृतिक अध्ययन केंद्र का अवलोकन करेंगे और प्रांगण में रुद्राक्ष का पौधा लगाएंगे। इसके बाद वह गायत्री तीर्थ शांतिकुंज पहुंचेंगे। वहां युग ऋषि पं. श्रीराम शर्मा आचार्य और माता भगवती देवी शर्मा के कक्ष का दर्शन करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को पंतजिल योगपीठ पहुंचे थे। वहां वे पतंजलि पतंजलि विवि के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने डिग्री पाने वाले छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दीं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

यह भी पढ़ें-देहरादून से बड़ी खबर – नाबालिग से अनाथ आश्रम में हमउम्र लड़के ने किया दुष्कर्म

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार शाम परिवार सहित स्वर्गाश्रम स्थित परमार्थ निकेतन की गंगा आरती में शामिल होकर ऋषिनगरी में पतित पावनी मां गंगा को नमन किया। राष्ट्रपति ने कहा कि मां गंगा भारत के लिए सृष्टिकर्ता का अनूठा वरदान है। उन्होंने कहा कि मां गंगा और भारत दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। मां गंगा का देश में जो आकर्षण है वह विश्व में किसी भी देश में नहीं है।ऋषिकेश में परमार्थ निकेतन आश्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर वीआईपी ड्यूटी पर आए 19 पुलिस कर्मियों और कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन सभी पुलिसकर्मियों को अपने जिलों में वापस भेज दिया गया। सभी को अगले 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…