थल सेना प्रमुख के बयान से थर्राया पाकिस्तान, अगली स्ट्राइक की जताई आशंका

अभिज्ञान समाचार/ न्यूज़ डेस्क। भारत का आतंकवाद के खिलाफ रुख को देख पाकिस्तान घबरा गया है। भारत के थल सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवड़े के पाकिस्‍तान के छद्म युद्ध और आतंकियों की घुसपैठ पर खुलासे से इमरान खान सरकार के हाथ पांव ठंडे पड़ने लगे हैं। पाकिस्‍तान ने आरोप लगाया है कि भारत कश्‍मीर में हिंसा को छिपाने के लिए पहले जैसे गुप्‍त सैन्‍य अभियान को अंजाम दे सकता है। इससे पहले सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने खुलासा किया था कि पाकिस्तान के 350 से 400 आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पास बॉर्डर लॉन्च पैड और ट्रेनिंग कैंप में इकट्ठा हो रहे हैं। इनका मकसद कश्‍मीर में हिंसा को अंजाम देना है।

पाकिस्तान को सता रहा भारत की एक और कार्रवाई का डर

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता असीम इफ्तिखार अहमद ने कहा है कि ‘हम चिंतित हैं और भारत के ट्रैक रेकॉर्ड को लेकर दुनिया को लगातार सतर्क कर रहे हैं। इस बात की आशंका बनी हुई है कि भारत एक और गोपनीय सैन्‍य अभियान को अंजाम दे सकता है, जिससे वर्तमान स्थिति और ज्‍यादा जटिल हो जाए।’ उन्‍होंने दावा किया है कि पाकिस्‍तान, भारत और अन्‍य पड़ोसी राष्ट्रों के साथ शांतिपूर्ण संबंधों को लेकर प्रतिबद्ध है।

“जॉइंट इंटेलिजेंस इनपुट की मानें तो, बॉर्डर के दूसरी ओर लॉन्च पैड और ट्रेनिंग कैंप पर एक बार फिर 350 से 400 आतंकी हैं। हमें अलर्ट रहना होगा। वेस्टर्न मोर्चे पर खतरा अभी भी बहुत अधिक है। लिहाज़ा इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। नियंत्रण रेखा के पार लॉन्च पैड्स में आतंकवादियों की बढ़ती संख्या और बार-बार घुसपैठ की कोशिशों से उनके नापाक मंसूबों का एक बार फिर पर्दाफाश हुआ है। हमने अपनी ओर से आतंकवाद के प्रति ‘जीरो-टॉलरेंस’ का संकल्प लिया है और इसके लिए किसी भी कीमत पर प्रतिबद्ध हैं।”
– जनरल एम.एम. नरवडे, भारतीय थल सेना प्रमुख।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…