एनपीएस कार्मिकों ने नए साल 2022 के पहले दिन को काला दिवस के रूप में मनाया

अभिज्ञान समाचार/ देहरादून। नए साल 2022 के पहले दिन को राज्य के एनपीएस कार्मिकों ने काला दिवस के रूप में मनाया। केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर राज्य के करीब 80 हज़ार एनपीएस कार्मिकों द्वारा काला दिवस मनाया गया। बता दें कि एक जनवरी 2004 को पहली बार देश में पुरानी पेंशन व्यवस्था को खत्म करके बाजार आधारित नई पेंशन व्यवस्था प्रारंभ की गई थी।

शनिवार को राज्य भर के 80 हज़ार एनपीएस कार्मिकों ने संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपना योगदान दिया। कार्मिकों द्वारा सोशल मीडिया फेसबुक, व्हाट्सएप, टिवटर और इंस्टाग्राम पर अपनी प्रोफाइल ब्लैक रखी गई। साथ ही कार्मिकों द्वारा काली टोपी, काला मास्क और काली पट्टी पहनकर नई पेंशन योजना का विरोध किया गया। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ० डी० सी० पसबोला ने जानकारी देते हुए बताया कि मोर्चा देशभर में पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारियों को लामबंद कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में कोरोना ने बरपाया कहर, प्रदेश में 118 तो राजधानी दून में आए 85 मामले

उत्तराखंड के कर्मचारी भी लगातार सरकार पर पुरानी पेंशन के लिए दबाव बना रहे हैं। इसी क्रम में राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय पदाधिकारियों की वेतन विसंगति समिति के अध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह से भी वार्ता हुई थी, जिसमें यह माना गया कि पुरानी पेंशन राज्य का विषय है , लेकिन अभी तक उस बैठक का प्रतिवेदन सार्वजनिक नहीं किया गया है। प्रांतीय पदाधिकारियों ने इस बैठक का कार्यवृत्त सार्वजनिक करने की राज्य सरकार से मांग की है । सरकार का रवैया पूरी तरह से निराशाजनक है, लगातार हर मोर्चे पर सरकार के प्रतिनिधियों से सकारात्मक वार्ता हुई है, लेकिन परिणाम अभी तक सिफर ही रहा है स सरकार पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाती तो 2022 पेंशन बहाली के लिए परिवर्तनकारी वर्ष भी हो सकता है। संयुक्त मोर्चा ने कहा कि अगर सरकार जल्द से जल्द पुरानी पेंशन बहाली पर कोई फैसला नहीं लेती तो उसे परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉 नए साल के पहले दिन उत्तराखंड में आए ओमिक्रॉन के चार नए मामले, मचा हड़कंप

कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रदेश प्रभारी विक्रम सिंह रावत, प्रांतीय अध्यक्ष अनिल बडोनी, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ० डी० सी० पसबोला, प्रांतीय महासचिव सीताराम पोखरियाल, उपाध्यक्ष देवेन्द्र बिष्ट, महिला उपाध्यक्ष योगिता पंत, कुमाऊं मंडल प्रभारी योगेश घिल्डियाल, गढ़वाल मंडल अध्यक्ष जयदीप रावत, गढ़वाल मंडल सचिव नरेश कुमार भट्ट, प्रांतीय प्रेस सचिव कमलेश कुमार मिश्र, रणवीर सिंधवाल, अंकित रौथाण, पूरन सिंह फरस्वाण, पुष्पा नेगी, विकास थपलियाल, त्रिलोक रावत, शंकर पांडे, महावीर मेहता, कुलदीप राणा, मुरली मनोहर भट्ट, गुरुदेव रावत, राजीव उनियाल, नवीन कुमार सैनी, हिमांशु जगूड़ी, जसपाल सिंह रावत, नीलम बिष्ट, शशि चौधरी, रजनी रावत, हीरा भट्ट आदि पदाधिकारियों ने अपना प्रमुख योगदान दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…