उत्तराखंड के युवाओं के लिए अच्छी खबर 776 पदों पर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने निकाली भर्तियां जानिए कैसे करें आवेदन

देहरादून: 776 पदों पर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह पद उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता (JE) सेवा परीक्षा के अंतर्गत विभिन्न विभागों में है। योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 17 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यताएं निर्धारित की गई है। पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 21 वर्ष और 42 वर्ष तक अलग-अलग निर्धारित की गई है। वहीं कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा 1 साल की अतिरिक्त छूट इस भर्ती में भी लागू रहेगी। वही अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को आरक्षण के अनुसार 5 वर्ष की छूट मिलेगी। जबकि, समूह ‘ग’ के पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा में दिव्यांगों को 10 साल की छूट मिलेगी।किसी भी तरह का आवेदन शुल्क इन पदों के लिए नहीं देना होगा। सरकार ने कोरोना महामारी का रोजगार और अर्थव्यवस्था पर पड़े प्रतिकूल प्रभाव को ध्यान में रखते हुए भर्ती के लिए आमंत्रित आवेदन पत्रों के लिए शुल्क माफ किया है।ऑनलाइन

आवेदन करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ukpsc.gov.in पर जाएं।
इन पदों पर लिखित परीक्षा के लिए सभी जिलों के कुल 14 नगरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। चयन के लिए लिखित परीक्षा कुल 920 अंक की और इंटरव्यू 100 अंक का होगा।
विज्ञापन में कुल 9 विभागों के विभिन्न पदों पर विज्ञप्ति जारी की गई है। उक्त पदों पर चयन के लिए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार से पहले दिए गए ऑनलाइन लिंक के माध्यम से वरीयता का अ करना आवश्यक होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…