उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जारी किया 76 तकनीकी पदों पर भर्ती का आवेदन

अभिज्ञान समाचार/ देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ‘ग’ के अंतर्गत नई भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। कुल 76 रिक्त पदों पर भर्ती होनी है। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी इन पदों के लिए 15 दिसंबर से 28 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए लिखित परीक्षा का अनुमानित समय जून 2022 है। वहीं प्रदेश सरकार द्वारा आवेदन शुल्क नहीं लिए जाने का आदेश इस भर्ती के लिए भी मान्य होगा, यानि इन पदों के लिए आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

यह भर्ती परीक्षा मुख्य रूप से तकनीकी योग्यता रखने वाले युवाओं के लिए है। इन कुल 76 रिक्त पदों में से जल विद्युत निगम (यूजेवीएनएल) में अवर अभियंता प्रशिक्षु के 25 पद, पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन उत्तराखंड (पिटकुल) में अवर अभियंता प्रशिक्षु के 05 पद, अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण (उरेड़ा) में कनिष्ठ अभियंता के 10 पद, जल विद्युत निगम (यूजेवीएनएल) में अवर अभियंता प्रशिक्षु के 25 पद और पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में अवर अभियंता के 11 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं सरकार द्वारा निर्देशित कोरोना महामारी के प्रभाव के कारण अधिकतम आयु सीमा में 1 वर्ष की अतिरिक्त छूट लागू रहेगी। जबकि आरक्षित श्रेणियों में नियम अनुसार छूट मिलेगी। इसमें अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई हैं, जिनका पूरा विवरण आप नीचे दिए गए आधिकारिक विज्ञापन में देख सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए पीडीएफ फाइल देखें

नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें👇

uksssc posts

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…