उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग: स्नातक स्तरीय पदों के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी

अभिज्ञान समाचार /देहरादून।

उत्तराखंड में लंबे समय से स्नातक स्तरीय पदों के लिए भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे युवाओं का इंतजार अब बस खत्म हो गया है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्ती परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसके अनुसार विभिन्न विभागों में स्नातक स्तरीय 854 पदों के लिए 2 दिन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इन पदों के लिए 4 दिसंबर शनिवार और 5 दिसंबर रविवार को भर्ती परीक्षा आयोजित होगी।

ये भी पढ़ें – संबद्धता मामला: हाईकोर्ट ने केंद्र और राज्य को लगाई फटकार, दो माह में लें निर्णय, संबद्धता खत्म करने का आदेश निरस्त

शनिवार चार दिसंबर को दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक एक पाली में लिखित परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। जबकि 5 दिसंबर रविवार को सुबह 10 बजे से 12 बजे के बीच प्रथम पाली और दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे के बीच द्वितीय पाली में भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस तरह यह परीक्षा 2 दिन में कुल 3 पालियों में संपन्न होगी। आयोग की मानें तो, लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने के कारण यह परीक्षा 2 दिनों तक तीन पालियों में आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र शीघ्र जारी किए जाएंगे। वहीं परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय और पाली व अन्य दिशा-निर्देश अभ्यर्थियों के लिए आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

इन पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन नवंबर माह में जारी हुआ था, जिसके लिए 10 नवंबर से 8 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे, लेकिन आवेदनों की संख्या अधिक होने से परीक्षा के आयोजन के लिए काफी मशक्कत । आपको बता दें कि इससे पहले फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में 1 लाख 56 हजार उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

ये भी पढें – 2021-22 से ऑनलाइन पोर्टल के जरिए दर्ज होगी अधिकारियों की एसीआर, मुख्य सचिव करेंगे समीक्षा

ये हैं पद:
सहायक समाज कल्याण अधिकारी 35 पद,
हॉस्टल सुपरीटेंडेंट के 3 पद,
निर्वाचन आयोग के तहत सहायक समीक्षा 01 पद,
सहायक समीक्षा अधिकारी एक पद,
सहायक चकबंदी अधिकारी के चार पद,
सूचना विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के नौ पद,
पंचायत विभाग में ग्राम पंचायत अधिकारी के 292 पद,
महिला सशक्तिकरण सुपरवाइजर के 34 पद,
जनजाति कल्याण में हॉस्टल इंचार्ज के 16 पद,
यूटीडीबी में सहायक रिसेप्शनिस्ट के 06 पद,
वीडीओ के कुल 381 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…