मयूर दीक्षित ने संभाला रूद्रप्रयाग के डीएम का पदभार

देहरादून। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जनपद रुद्रप्रयाग के 26वें जिलाधिकारी के रूप में अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। उन्होने कोषागार डबल लाॅक में पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया जिसके पश्चात् जिलाधिकारी अपने कार्यालय पहुंचे, जहां अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने जिलाधिकारी का जनपद आगमन पर स्वागत किया।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने पदभार ग्रहण करने के बाद जनपद के प्रेस प्रतिनिधियों से भेंटवार्ता करते हुए कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधा एवं गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध कराना उनकी विशेष प्राथमिकताओं में है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में श्री केदारनाथ धाम की यात्रा को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने एवं चल रहे निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण कराना उनकी प्राथमिकता में है। इस बार केदारनाथ धाम में अधिक संख्या में श्रद्वालुओं के आने की संभावना है। ऐसे में सभी व्यवस्था चाक-चैबंद कर दी जाएंगी। जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा से जुडी अहम व्यवस्थाएं जिसमें सडक, पार्किंग, केदारनाथ धाम में ठहरने और खाने पीने की व्यवस्था, पैदल मार्ग व स्वास्थ्य सहित सभी तैयारियों को यात्रा शुरू होने से पहले दुरस्त कर दिया जाएगा, ताकि किसी भी श्रद्वालु को कोई समस्या का सामना न करना पडे़।

उन्होंने कहा कि आम जनता की समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जाएगा जिसके लिए सभी अधिकारी पूरी गंभीरता से लें और उनका तत्काल निस्तारण करें, इसके लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए जाएंगे। साथ ही सरकार की हर महत्वकांक्षी योजना को आम जनता तक पहुंचाने के लिए धरातल पर पूरी मेहनत से काम करने का प्रयास किया जाएगा इसके लिए भी ठोस कार्ययोजना तैयार की जाएगी। जनपद में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा एवं गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्ध कराना उनकी विशेष प्राथमिकताओं में है। जिस पर पर गंभीरता से कार्य करते हुए इस क्षेत्र में अधिक से अधिक सकारात्मक प्रयास किए जाएंगे।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, वरिष्ठ कोषाधिकारी प्रवीन बडोनी, कोषाधिकारी आशीष खुदलानी सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…