आक्रोश: मनरेगा कर्मियों को 10 माह से नहीं मिला मानदेय, अब आंदोलन की तैयारी

थत्यूड। बीते 10 माह से मनरेगा कर्मियों को मानदेय न मिलने पर कर्मचारियों में शासन प्रशासन के प्रति आक्रोश बना हुआ है। सरकार की सबसे बड़ी रोजगार योजना को कर्मचारी बेहतर तरीके से संचालित कर रहे हैं बावजूद इसके समय पर उन्हें मानदेय नहीं मिल पा रहा है। संगठन ने जल्द मानदेय भुगतान न होने की दशा में फिर से आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें : दुर्घटना: सुवाखोली के नजदीक गहरी खाई में गिरी स्कॉर्पियो, बाल-बाल बचे लोग

बुधवार को थत्यूड में संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष राजपाल सिंह भंडारी की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। इस दौरान मनरेगा कर्मियों ने कहा कि 10 माह से मानदेय का भुगतान न होने के कारण परिवार और उन्हें आर्थिक कठिनाइयों से जूझना पड़ रहा है। वे बच्चों की स्कूल फीस तक जमा नहीं कर पा रहे हैं। कर्मियों का कहना है कि मांगों को लेकर गत वर्ष अनिश्चितकालीन हड़ताल के दौरान सरकार ने वार्ता कर हड़ताल अवधि का मानदेय भुगतान करने का आश्वासन दिया था, लेकिन उस पर अब तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई। मनरेगा कर्मियों ने प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी कि जल्द ही मानदेय भुगतान न होने पर फिर से आंदोलन शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मामले में विभागीय उच्च अधिकारियों से प्रशासन को अवगत कराया गया है बावजूद इसके अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। इस मौके पर डीपीओ प्रवेश पोखरियाल, हरि लेखवार, अरविंद चौहान, दीपक, सुनील, अजय पवार, विक्रम रावत सहित कई मानरेगा कर्मी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…