SDG Index 2024-25
एसडीजी इंडेक्स 2023-24

खुशखबरी: देहरादून व हरिद्वार के चार ओमिक्रोन संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव

अभिज्ञान समाचार/ देहरादून। उत्तराखंड में मिले चार संदिग्ध ओमिक्रोन के मरीजों की रिपोर्ट आ गई है। खुशी की बात यह है कि सभी ओमीक्रोन संदिग्ध नेगेटिव पाए गए हैं। देहरादून व हरिद्वार में बीते दिनों विदेश यात्रा से लौटे 4 व्यक्ति, जो ओमिक्रोन पॉजिटिव पाये गये थे। वो सभी पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए है। इन सभी की आरटीपीसीआर रिपोर्ट, निगेटिव आ गयी है और सभी चारों पूर्णतः स्वस्थ्य हैं। ओमिक्रोन संक्रमित मरीजों के बारे में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य सचिव डा० पंकज कुमार पाण्डेय ने बताया कि गत 12 दिसम्बर को स्कॉटलैन्ड से आयी हुई 23 वर्षीय युवती की कोविड रिपोर्ट ओमिक्रोन वैरियन्ट के लिए पॉजिटिव पायी गयी थी जिसके उपरान्त युवती को 14 दिनों के लिए आईसोलेट कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें 👉 दिल्ली में ओमिक्रोन का कहर: स्कूल, कॉलेज, जिम, मल्टीप्लेक्स बंद, रेस्तराँ, बार और मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ होंगे संचालित

युवती के ठीक होने के बाद आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गयी है और युवती पूर्णतः ठीक हो गयी है। युवती के माता पिता भी पूर्णतः स्वस्थ्य हो चुके हैं। स्वास्थ्य सचिव ने जानकारी कि यमन से वापस आया हुआ हरिद्वार का एक मरीज तथा देहरादून में दुबई से लौटे परिवार के सम्पर्क में आये ओमिक्रोन पॉजिटिव एक महिला एवं पुरूष की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आ गयी है, इस प्रकार यह तीनों व्यक्ति पूर्णतः स्वस्थ्य हैं।

यह भी पढ़ें 👉 अच्छी खबर: पुलिस भर्ती के 1521 पदों और सांख्यिकी व संगणक श्रेणी के 93 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी

डा० पाण्डेय ने आज समस्त जनपदों के स्तर पर कोविड महामारी से बचाव एवं नियंत्रण के लिए की गयी तैयारियों के बारे में स्वास्थ्य महानिदेशक से विस्तृत जानकारी प्राप्त की और निर्देश दिए सभी चिकित्सालयों के स्तर पर व्यापक एवं समुचित सुनिश्चित कर ली जाएं। बात दे कि स्वास्थ्य सचिव द्वारा सभी जनपदों के सीएमओ को व्यवस्थाओं को तैयारियों को दुरस्त किये जाने के निर्देश दिए जा चुके हैं जिसके अन्तर्गत राज्य एवं जिला कंट्रोल रूम से निगरानी की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…