उत्तराखंड -कराटे में नेशनल गोल्ड मेडल रही कोमल बत्रा का आसाम राइफल में हुआ चयन

अभिज्ञान समाचार /उत्तराखंड

उत्तराखंड की होनहार बेटियां रक्षा से लेकर विज्ञान और खेल तक हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं। ऊधमसिंहनगर की रहने वाली कराटे चैंपियन कोमल बत्रा ऐसी ही होनहार बेटियों में से एक हैं। कराटे में नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट रहीं कोमल आसाम राइफल का हिस्सा बनकर देश की सेवा करेंगी। प्रदेश की सैन्य परंपरा को आगे बढ़ाएंगी। पहले कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडलिस्ट बन प्रदेश का मान बढ़ाने वाली कोमल ने अब असम राइफल्स की स्पोर्ट्स कोटा की ओर से होने वाली भर्ती में हिस्सा लेकर अपना स्थान सुनिश्चित किया है। बीते दिनों मेघालय के शिलांग में असम राइफल्स की स्पोर्ट्स कोटा की भर्ती हुई। जिसमें रुद्रपुर की दो बार की कराटे की राष्ट्रीय विजेता रहीं कोमल बत्रा सफल रहीं। कोमल की सफलता कई मायनों में खास है। असम राइफल्स स्पोर्ट्स कोटा भर्ती में देश भर से 346 महिला कराटे खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से मात्र 4 महिला कराटे खिलाड़ियों को ही भर्ती किया गया।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड- कांग्रेस को चुनाव से पहले मिला इस पार्टी का समर्थन

इनमें अपनी कोमल बत्रा भी शामिल हैं। कोमल के कोच लक्ष्मण सिंह ने बताया कि कोमल ने फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद दूसरे प्रतिद्वंदियों को फाइट में हराया। वो मेडिकल में भी फिट साबित हुईं। श्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर कोमल को 1 दिसंबर 2021 को असम राइफल्स में भर्ती किया गया है। वह उत्तराखंड राज्य और ऊधमसिंहनगर जिले की पहली महिला कराटे खिलाड़ी हैं, जिन्हें असम राइफल्स में स्पोर्ट्स कोटा के तहत भर्ती होने का अवसर मिला है। देश और प्रदेश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाली कोमल अब देश की सेवा करेंगी। इससे पहले प्रदेश के सूरज ठाकुर और मनोज जोशी भी स्पोर्ट्स कोटे के तहत सेना का हिस्सा बन चुके हैं। कराटे खिलाड़ी कोमल बत्रा अब आसाम राइफल का हिस्सा बन गई है। ये सफलता प्रदेश की दूसरी बेटियों को भी खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से उन्हें ढेरों बधाई ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…