उत्तराखंड: चुनाव से पहले घोषणा, कांग्रेस की सरकार बनने पर बेरोजगारों को तोहफा देगी कांग्रेस

अभिज्ञान समाचार/ पौड़ी। पूर्व सीएम हरीश रावत यमकेश्वर ब्लॉक के किमसार पहुंचे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो प्रदेश के बेरोजगारों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी। यह पेंशन 40 वर्ष के अधिक आयु के युवाओं को दी जाएगी। ब्लॉक में बंद पड़े आईटीआई गैंडखाल और ग्वाड़ी को दोबारा खोला जाएगा।पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कि डबल इंजन की सरकार में पांच साल में प्रदेश का विकास अवरुद्ध हो गया। बीन नदी में प्रस्तावित मोटर पुल आज तक नहीं बना है। कौड़िया किमसार मोटर मार्ग के भी बुरे हाल हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी: संगम चट्टी के डासडा गाँव में भालू ने एक व्यक्ति पर किया हमला, जिला अस्पताल रेफर

उन्होंने कहा कि जनता इंटर कॉलेज किमसार का राजकीयकरण किया जाएगा। बिंदवासिनी बाईपास पर्यटन के लिए खोला जाएगा। तालघाटी में बारहमासी सड़क का निर्माण किया जाएगा।उन्होंने कहा कि राज्य गठन के बाद से यमकेश्वर विधानसभा में भाजपा का ही विधायक रहा है। यदि परिर्वतन होता तो क्षेत्र में विकास की बयार बहती। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि यमकेश्वर विधानसभा में गढ़वाल और कुमांऊ को जोड़ने वाला सिंगटाली मोटर स्थानीय विधायक की लापरवाही की भेंट चढ़ गया है। यदि स्थानीय विधायक इस पुल के निर्माण के लिए गंभीर होती तो आज यह मोटरपुल आधे से अधिक बन जाता।

कोटद्वार के पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर यमकेश्वर ब्लॉक क्षेत्र में कन्या महाविद्यालय खोला जाएगा। विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री आर्थिक सहायता गरीबों और जरूरतमंदों को बांटने के बजाय विधायक के नीजि सचिवों और भाजपा कार्यकर्ताओं को बांटी गई है। कार्यक्रम में भाजपा और यूकेडी छोड़कर आए करीब 150 कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…