Dehradun: मास्क नहीं पहनने वालों पर की जाएगी कार्रवाई, DM डॉ राजेश कुमार ने दिए निर्देश

अभिज्ञान समाचार/ देहरादून। जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने मंडी समेत अन्य सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहने वाले लोगों को जागरूक कर मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए हैं। नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं। इसके तहत विभिन्न जगहों पर उप जिलाधिकारी सदर मनीष कुमार और पुलिस निरजंनपुर सब्जी मंडी का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान मास्क न पहनने तथा सामाजिक दूरी के नियमों का पालन न करने वाले 17 लोगों के चालान भी किए गए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड 2025 तक बनेगा हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य

निरीक्षण के दौरान पुलिस वाहन के माध्यम से अलाउंसमेन्ट करते हुए लोगों को मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करने हेतु जागरूक भी किया गया। निरीक्षण के दौरान देखा गया कि कई व्यापारियों एवं खरीददारों द्वारा मास्क नहीं पहना गया था तथा न ही सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किया जा रहा था जिसे गम्भीरता से लेते हुए ऐसे सभी व्यापारियों/खरीददारों के चालान करते भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति होने पर निर्धारित मानकों हुए के अनुरूप कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गई।उप जिलाधिकारी सदर ने इस संबंध में मंडी सचिव को निर्देशित किया गया वह भी अपने स्तर से मंडी परिसर में मास्क एवं सामाजिक दूरी का पालन करवाएं तथा सभी व्यापारियों के साथ बैठक करते हुए बिना मास्क के घूम रहे व्यक्तियों एवं खरीददारों को सामान विक्रय न करें।

यह भी पढें – यूपी : हर रोज गायब होती हैं तीन बेटियां,जानिए कहा कि है ये ख़बर

उक्त के क्रम में जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने अवगत कराया है कि संबंधित उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में मास्क एवं सामाजिक दूरी के मानकों का पालन करवाएं।इसके लिए विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक करते हुए मास्क के प्रयोग हेतु प्रेरित करें तथा राजस्व एवं पुलिस विभाग के कार्मिकों को नियमित रूप से बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों पर औचक निरीक्षण करते हुए मानकों का पालन न करने वालों के विरूद्ध निर्धारित नियमों के अनुसार कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि जनपद स्थित सभी बाजारों, शॉपिंग मॉल, सब्जी मंडी आदि स्थानों पर नियमित औचक निरीक्षण किए जाएंगे तथा नियमों का उल्लघंन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…