पूर्व सीएम त्रिवेंद्र को केदारनाथ दर्शन से रोकने पर भड़का व्यापार मंडल, डीजीपी को पत्र भेज कार्रवाई की मांग

अभिज्ञान समाचार/ देहरादून। केदारनाथ में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को रोके जाने के खिलाफ दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल ने मोर्चा खोल दिया है। व्यापार मंडल ने डीजीपी को लिखे पत्र में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ हुई घटना को उनके मौलिक अधिकारों का हनन बताते हुए उन्हें रोकने आए लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है। पत्र में कुछ नामों का भी जिक्र किया गया है जिन्होंने उन्हें दर्शन करने से रोका और अभद्रता की।

यह भी पढ़ें – बड़ी खबर: विभागीय मंत्री नाराज, राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर गठित प्रकोष्ठ रद्द करने के निर्देश

व्यापार मंडल की ओर से कहा गया है कि केदारनाथ में कुछ लोगों ने राजनीति से प्रेरित होकर द्वेष भावना से पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत को केदारनाथ धाम के दर्शन करने से रोका और उनसे अभद्रता भी की। जिससे जनभावनाएं भी आहत हुई हैं। किसी व्यक्ति के धार्मिक अधिकारों से उसे वंचित नहीं किया जा सकता। यह अपराध की श्रेणी में आता है। पत्र में दोषियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है। ऐसा न करने पर जनाक्रोश फैलने की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें – दिसंबर के पहले सप्ताह में होंगी कक्षा 1 से 8 तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं

पत्र में शामिल नाम

पत्र में जिन नामों का उल्लेख किया गया है उनमें विनोद शुक्ला अध्यक्ष केदार सभा लक्ष्मीनारायण महापंचायत कोषाध्यक्ष कुबेरनाथ महामंत्री राजकुमार तिवारी उप मंत्री संतोष त्रिवेदी उमेश चंद्र बोस पोश्वी, चंडी प्रसाद तिवारी अध्यक्ष व्यापार मंडल केदारनाथ तेज प्रकाश बृज बल्लभ बगवाड़ी आनंद सेमवाल उपाध्यक्ष केदार सभा रोशन द्विवेदी अंकित सेमवाल नवीन शुक्ला के नाम मुख्य हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.