कोरोना से पिथौरागढ़ में 5 माह के मासूम की मौत, 3 बच्चे होम आईसोलेट

अभिज्ञान समाचार/ पिथौरागढ़।

उत्तराखंड मैं कोरोना धीरे-धीरे बच्चों को शिकार बना रहा है ताजा मामला पिथौरागढ़ से सामने आया है। यहां 5 महीने के एक बच्चे की कोरोना से मौत हो गई है। जबकि तीन और बच्चे संक्रमित पाए गए है। बच्चों में मामले सामने आने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

कोरोना की दूसरी लहर धीमी पढ़ते ही सभी लोग लापरवाह हो गए हैं। यह लापरवाही शहरों में ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी देखी जा रही है। इसी लापरवाही के चलते देर रात पिथौरागढ़ जनपद में 5 महीने के बच्चे की कोरोना से मौत हो गई। इससे जिले का स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अलर्ट हो गया है। मामले लगातार बढ़ रहे हैं। साथ ही जिले में तीन और बच्चों के संक्रमित होने की खबर है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नेपाल निवासी 5 महीने के दो बच्चे जिला चिकित्सालय में भर्ती हुए। डॉक्टरों ने दोनों बच्चों के एंटीजन टेस्ट किए तो उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। नेपाल के 5 महीने के बच्चे की हालत देर रात खराब होते देख उसे हायर सेंटर रेफर किया गया। लेकिन रात्रि 2 बजे बच्चे ने दम तोड़ दिया। जबकि जाखपुराण निवासी एक और बच्चे की हालत स्थिर बताई जा रही है। उसे होम आइसोलेट किया गया है। संक्रमण बढ़ते देख स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित बच्चों के परिवारों का भी कोरोना टेस्ट किया है जिसमें सभी नेगेटिव पाए गए हैं। बता दें कि 1 दिन पहले एंचोली के 5 वर्षीय बालक और लिन्थ्यूड़ा के 5 माह के बच्चे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी को ओम आइसोलेट किया गया है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इनकी लगातार निगरानी कर रहा है। कोरोना के मामले बढ़ने के बाद से बीते सवा सालों में जनपद के 160 से ज्यादा लोग कोरोना से जान गवा बैठे हैं। स्वास्थ्य विभाग की माने तो अस्पताल आने वाले सभी मरीजों का एंटीजन टेस्ट भी किया जा रहा है ताकि संक्रमण का खतरा कम किया जा सके।

“कोरोना अभी गया नहीं है। लोगों ने लापरवाही बरतनी शुरू कर दी है। बचाव के लिए मास्क पहनना, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना और 2 गज की दूरी का पालन करना अभी भी अनिवार्य है। लोगों को लापरवाही छोड़ सावधानी बरतनी होगी। नियमों का पालन करने से ही कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से बचा जा सकता है। साथ ही लोगों को वैक्सीन कि दोनों डोज़ लगाना बेहद अनिवार्य है।” – स्वास्थ्य विभाग, जनपद पिथौरागढ़।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…