धनतेरस और दीपावली पर डायवर्ट रहेगा दून का ट्रैफिक, देख लें ट्रैफिक प्लान ताकि हो न जाए चालान

अभिज्ञान समाचार/ देहरादून।

दीपावली और धनतेरस पर शहर की यातायात व्यवस्था डायवर्ट रहेगी। एसपी ट्रैफिक एसके सिंह ने बताया कि त्योहारों के मद्देनजर यह बदलाव किया जा रहा है। ताकि लोग जाम में न फंसे और सुचारू रूप से धनतेरस और दीपावली की खरीदारी कर आसानी से आवाजाही कर सकें। उन्होंने जनता से नए traffic डायवर्जन plan को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की है। साथ ही जाम से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गो के इस्तेमाल की भी सलाह दी है। बता दें कि धनतेरस और दीपावली के दौरान शहर में कई जगह बैरियर व्यवस्था लागू रहेगी।

डायवर्जन प्लान के तहत पलटन बाजार, धमावाला, मच्छी बाजार, पीपल मंडी में सभी वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा। यहां लोग पैदल ही आवाजाही करेंगे। वहीं शहर के सबसे व्यस्ततम सर्वे चौक पर यातायात का दबाव न बढ़े इसके लिए रायपुर से आने वाले वाहनों को कर्जन रोड तिराहे से म्युनिसिपल रोड की ओर भेजा जाएगा। घंटा घर पर जाम न लगे इसके लिए राजपुर रोड से आने वाले वाहनों को ओरिएंट चौक से कनक चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। वहीं दर्शन लाल चौक से घंटाघर की ओर आने वाले यातायात को लैंसडाउन चौक की ओर भेजा जाएगा। धर्मपुर चौक पर जाम न लगे इसके लिए माता मंदिर रोड से आने वाले यातायात को रेसकोर्स की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें – बागेश्वर: अंधेरे का फायदा उठाकर बच्चे पर झपटा गुलदार, गौरव का बायां पैर हुआ जख्मी

शहर में यातायात का दबाव अधिक होने की स्थिति में राजपुर रोड से ओरिएंट चौक तक आने वाले एक नंबर विक्रम वाहन को ओरिएंट चौक की ओर न भेजते हुए ग्लोब चौक से पेसिफिक तिराहे की ओर से सुभाष रोड, बेनी बाजार होते हुए वापस राजपुर की ओर भेजा जाएगा। ठीक वैसे ही रायपुर से दर्शन लाल चौक तक आने वाले दो नंबर विक्रम को दर्शन लाल चौक की ओर ना भेजते हुए सर्वे चौक से वापस रायपुर की ओर भेजा जाएगा। तीन नंबर विक्रम रिची रिच तिराहे से आईजी कट, दून चौक, एमकेपी चौक होते हुए वापस रिस्पना की ओर जाएंगे। 5 और 8 नंबर विक्रम रेलवे गेट तक ही आ सकेंगे। और यहीं से वापस मोड़े जाएंगे। 6, 7 व आठ नंबर विक्रम बिंदाल पुल तक आएंगे और यहीं से वापसी करेंगे।

ये भी पढ़ें – दर्दनाक हादसा: खाई में गिरि यूटिलिटी, 13 की मौत दो घायल

यहां होगी पार्किंग की व्यवस्था

राजपुर रोड से आने वाले वाहनों के लिए – एमडीडीए पार्किंग घंटाघर,  हिमालयन आर्म्स से दून चौक की तरफ बाई और पार्किंग, दर्शन लाल चौक से लैंसडाउन चौक के बाई ओर, हिमालयन आर्म्स से तहसील चौक के बाई ओर पार्किंग, घंटाघर के बाई ओर पटेल पार्क के सामने पार्किंग, गांधी पार्क के सामने पार्किंग, बफेट से आगे एश्ले हॉल मार्केट, राधा मोहन मंदिर से बीकानेर तक वन साइड पार्किंग रहेगी।

सुभाष ओर से आने वाले वाहनों के लिए सेंट जोसेफ स्कूल सुभाष रोड पर वन साइड एंगुलर पार्किंग रहेगी।

धर्मपुर क्षेत्र के वाहनों के लिए रेसकोर्स रोड पर वन साइड पार्किंग और बन्नू स्कूल भी पार्किंग के लिए उपलब्ध होगा।

चकराता रोड से आने वाले वाहनों के लिए जनपथ मार्केट व बिंदाल में पार्किंग रहेगी।

सहारनपुर रोड चौक व गांधी रोड से आने वाले वाहनों के लिए नगर निगम कार्यालय राजीव गांधी शॉपिंग कंपलेक्स पुराना बस अड्डा और यातायात कार्यालय के सामने पार्किंग रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…