जल्द करें आवेदन: कहीं छूट न जाए प्रोत्साहन राशि पाने का मौका

अभिज्ञान समाचार/ देहरादून।

शनिवार को संस्कृति सचिव हरिचन्द्र सेमवाल ने सचिवालय मे सांस्कृतिक दलों और ढोल वादकों को दी जाने वाली सहायता राशि को लेकर समीक्षा बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिये कि कलाकारों के विवरण प्राप्त करने हेतु एक अलग से विभागीय ई-मेल आई०डी० तैयार कर दी जाय इसके अतिरिक्त कलाकारों से विवरण प्राप्त करने हेतु तत्काल विज्ञप्ति प्रकाशित की जाय, जिसमें सांस्कृतिक दल को वैध पंजीयन प्रमाण पत्र न होने की दशा में सांस्कृतिक दल की ओर से नवीनीकरण के लिये कोषागार में जो आवेदन किया हो उसकी रसीद की प्रति प्राप्त कर ली जाय। साथ ही ऐसे सभी दलों से संस्कृति निदेशालय की ओर से जारी ई मेल आईडी artistcovidhelpuk@gmail.com पर जरूरी दस्तावेज़ भेजने को कहा गया है, ताकि डीबीटी के माध्यम से 2000 रुपये की प्रोत्साहन राशि लाभार्थी को मिल सके।

इस दौरान उन्होंने निर्देश दिये कि जिला प्रशासन से भी ढोल वादकों के नाम प्राप्त करें तथा जिन कलाकारों को संस्कृति विभाग द्वारा पेंशन दी जा रही है, तथा जिन कलाकारों के आधार कार्ड प्रदेश के बाहर के हो उनके आवेदन स्वीकार न किये जाये। उन्होंने इस सम्बन्ध की जाने वाली कार्यवाही मिशन मोड में सम्पादित करने के भी निर्देश दिये। समीक्षा बैठक में बताया गया कि संस्कृति विभाग में सूचीबद्ध जिन सांस्कृतिक दलों एवं ढोल वादकों ने औपचारिताएं पूर्ण कर ली हैं, उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की जा चुकी है तथा जिन सांस्कृतिक दलों एवं ढोल वादकों के प्रपत्र प्राप्त नहीं हो पाये हैं उन्हें प्राप्त किये जाने का प्रयास किया जा रहा है।

जानें आवेदन का तरीका!

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…