श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में “नेचर नर्चर कल्चर” थीम पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन

देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में शुक्रवार को फोटोग्राफी क्लब द्वारा फोटो प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें विश्वविद्यालय के 11 स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता की थीम “नेचर नर्चर कल्चर” थी।

विश्वविद्यालय के प्रेसिडेंट श्री महंत देवेंद्र दास महाराज ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। कार्यक्रम की शुरुआत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. यशबीर दीवान ने दीप प्रज्जवलित कर की। कार्यक्रम का शुभारंभ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. अजय कुमार खंडूरी, आईक्यूएसी डायरेक्टर प्रो. सुमन विज, नोडल अफसर प्रो. मालविका सती कांडपाल, डीएसडब्ल्यू प्रो. कंचन जोशी की उपस्थिति में हुआ।

इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. यशबीर दीवान ने कहा कि फोटोग्राफी अब पहले जितनी कठिन नहीं रही। तकनीक ने इसे आसान बना दिया है। उन्होंने कहा कि फोटोग्राफी न केवल जीवन की हकीकतों को बयान करती है बल्कि यह कुदरत के बेहतरीन नज़ारों को भावी पीढ़ी के लिए संजोकर भी रखती है। यह अब न केवल हॉबी रह गई है बल्कि यह शानदार करियर भी बना रही है।

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के फोटोग्राफी क्लब द्वारा आयोजित अंतर स्कूल प्रतियोगिता में प्रतिभागियों द्वारा नेचर की थीम पर फोटोग्राफी कला का प्रदर्शन किया गया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में प्रसिद्ध वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर राजू पुसोला, मंगेश कुमार‌ एवं राजेश कुमार शामिल रहे। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने “मुझे फोटोग्राफर बनना है” की थीम पर स्किट भी प्रस्तुत किया। साथ ही छात्रों द्वारा विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

प्रतियोगिता में स्कूल आफ फार्मास्युटिकल्स साईंसेज के अनुराग दीक्षित पहले स्थान पर रहे। जबकि स्कूल आफ ह्यूमैनिटीज एंड सोशल साईंसेज की छात्रा कोमल ने दूसरा तथा स्कूल आफ एग्रीकल्चर के शुभांकर नौटियाल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा स्कूल आफ बेसिक एंड एप्लाइड साईंसेज के अब्दुल्ला, स्कूल आफ ह्यूमैनिटीज एंड सोशल साईंसेज के इनायतुल्ला एवं प्रशांत कुमार, स्कूल आफ कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के सौरभ चमोली तथा स्कूल आफ एजुकेशन के सोनल गुरुंग को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम की समन्वयक फोटोग्राफी क्लब की कोर्डीनेटर डॉ. आशा बाला रहीं।

इस अवसर पर प्रसिद्ध वाईल्ड लाइफ फोटोग्राफर राजु पुशोला ने नेचर की थीम पर फोटो प्रदर्शनी का भी आयोजन किया, जिसमें छात्र-छात्राओं द्वारा उत्साहपूर्वक प्रतिभाग किया गया।इस मौके पर डीन प्रो. गीता रावत, प्रो. अरूण कुमार, प्रो. प्रियंका बनकोटी, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. आशीष कुलश्रेष्ठ समेत विभिन्न स्कूलों के डीन, फैकल्टी एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…