SDG Index 2024-25
एसडीजी इंडेक्स 2023-24

निलंबित: महिला पटवारी को दारोगा ने दी गाली, निलंबित हुए दारोगा जी…

पौड़ी। जनपद में महिला राजस्व उपनिरीक्षक (पटवारी) के साथ बदतमीजी करने का मामला सामने आया है। यह आरोप किसी और पर नहीं, बल्कि हरिद्वार में तैनात उत्तराखंड पुलिस के सब इंस्पेक्टर पर लगा है। महिला अधिकारी ने इस मामले में जिलाधिकारीगढ़वाल डॉ आशीष चौहान से शिकायत की है। महिला राजस्व उपनिरीक्षक ने डीएम पौड़ी को दी शिकायत में उत्तराखंड पुलिस के सब इंस्पेक्टर पर फोन पर अभद्र भाषा और गाली गलौच करने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता महिला अधिकारी का कहना है कि वो एक मामले की विवेचक है। बीते आठ जुलाई को मामले में विवेचना के दौरान जब अभियुक्त को नोटिस तामिल करवाया गया तो अभियुक्त ने अपने दमाद का पुलिस में सब इंस्पेक्टर का हवाला देते हुए नौकरी करना सिखा देंगे जैसे शब्दों का प्रयोग किया था. यह भी आरोप है कि 11 जुलाई शाम को महिला अधिकारी के पास फोन आया और फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को अभियुक्त का दामद बताया और कहा कि वो उत्तराखंड पुलिस ने सब इंस्पेक्टर और इस वक्त हरिद्वार में तैनात है। सब इंस्पेक्टर ने महिला अधिकारियों से कहा कि वो अपने ससुर के केस के संबंध में उससे बात करना चाहता है साथ ही सब इंस्पेक्टर ने अपने ससुर के बारे में अंतिम रिपोर्ट लगाने को कहा। इस दौरान सब इंस्पेक्टर ने महिला अधिकारी के साथ अभद्र भाषा में बात की। पीड़ित महिला ने पौड़ी जिलाधिकारी को दिए पत्र में आशीष भट्ट के खिलाफ विधिक कार्रवाई की मांग की है।

वहीं जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ आशीष चौहान ने कहा कि महिला राजस्व उप निरीक्षक की ओर से शिकायती पत्र मिला है। जिसमें पुलिस उप निरीक्षक ने उनको धमकाए जाने की बात कहीं है। इस मामले में तहसीलदार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी गई है। वहीं पर्वतीय राजस्व निरीक्षक,राजस्व उपनिरीक्षक एवं सेवक संघ के जिलाध्यक्ष अतुल ने कहा कि उन्होंने डीएम,एसएसपी को पत्र देकर ऐसे पुलिस कर्मी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की मांग की है जो महिला राजस्व उपनिरीक्षक पर अपमान जनक भाषा का प्रयोग करता है। मामले को तूल पकड़ता देख गैलिबाज दरोगा को सस्पेंड दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…