सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सोलर प्लांट का किया शुभारंभ…

भारत के पूर्व क्रिकेटर और भारत रत्न से सम्मानित सचिन तेंदुलकर गुरुवार को उत्तराखंड दौरे पर आए। सचिन ने यहां प्रदेश की औद्योगिक नगरी रुद्रपुर में एक सोलर प्लांट का शुभारंभ किया। ये आधुनिक तकनीकों से लैंस प्लांट है। जिससे आम जन को लाभ मिलने वाला है। उन्होंने प्लांट के मैनेजमेंट से मुलाकात की और प्लांट के बारे में कई जानकारी भी ली। यह देश का पहला प्लांट है, जहां भावी मॉड्यूल (हेटेरोजंक्शन) टेक्नोलॉजी है।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सुबह 11 बजे चार्टर प्लेन से पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट में सचिन तेंदुलकर का स्वागत सोलर प्लांट के मैनेजमेंट द्वारा किया गया। इसके बाद वह औद्योगिक नगरी रुद्रपुर के सिडकुल पहुंचे और सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का उद्घाटन किया। यह प्लांट 10 एकड़ में फैला है। साथ ही स्वचालित और आधुनिक सोलर मॉड्यूल निर्माण तकनीक से युक्त है। बताया जा रहा है कि 250 मेगावाट की क्षमता के साथ लॉन्च किए गए इस आधुनिक प्लांट को 1 गीगावॉट तक विस्तारित किया जा सकता है। साथ ही पूरी तरह से रोबोटिक ऑटोमेशन क्षमता के साथ उच्च गुणवत्ता के मोड्यूल बनाए जाएंगे।

वहीं माना जा रहा है कि, सचिन तेंदुलकर रामनगर जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क भी जा सकते हैं। जिम कॉर्बेट में वह सफारी कर सकते हैं. जबकि 29 मार्च को वे कैंची धाम, नैनीताल दर्शन के लिए जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर का पंतनगर आने का कार्यक्रम था। लेकिन दिल्ली से पंतनगर की फ्लाइट कैंसिल होने के बाद उनका कार्यक्रम टल गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…