UKPSC की इस समूह ग की भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन होगा अभिलेख सत्यापन…

उत्तराखंड लोकसेवा आयोग से युवाओं के लिए बड़ा अपडेट है। आयोग ने कृषि/उद्यान/पशुपालन विभाग हेतु समेकित (समूह ‘ग’) परीक्षा-2023 को लेकर अपडेट जारी किया है। बताया जा रहा है कि आयोग ने इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन तिथि का ऐलान कर दिया है। साथ ही अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन करने के लिए सूची भी जारी कर दी है। उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट से चेक कर सकते है।

आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति में लिखा है कि कृषि/उद्यान/पशुपालन विभाग हेतु समेकित (समूह ‘ग’) परीक्षा-2023 07 जनवरी, 2024 को सम्पन्न लिखित (वस्तुनिष्ठ प्रकार) परीक्षा कराई गई। जिसकी अभिलेख सत्यापन सूची प्रसारित की गई है। उक्त सूची के क्रम में अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन दिनांक 04 अप्रैल, 2024 से दिनांक 18 अप्रैल, 2024 के मध्य परीक्षा भवन, उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग, हरिद्वार में किया जाना निर्धारित है।

उक्त परीक्षा के सापेक्ष अभिलेख सत्यापन सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों को पदों / विभागों की ऑनलाइन वरीयता (Online Preference) भरे जाने हेतु लिंक, आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in पर दिनांक 27 मार्च, 2024 से खोला जा रहा है। अभ्यर्थी दिनांक 27 मार्च, 2024 से उक्त लिक का प्रयोग करते हुए अभिलेख सत्यापन से पूर्व पदो/विभागों की ऑनलाइन वरीयता (Online Preference) भरने के पश्चात ऑनलाइन वरीयता का प्रिंट आउट (जिसमें ऑनलाइन वरीयता के साथ ही आवेदन पत्र भी समाहित होगा) डाउनलोड कर अभिलेख सत्यापन हेतु निर्धारित तिथि को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

अभिलेख सत्यापन हेतु अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन-पत्र में किये गये दायों के अनुसार उक्तांकित ‘बिन्दु सं0-02 में वर्णित ऑनलाइन आवेदन पत्र के स्वहस्ताक्षरित प्रिंटआउट व चैकलिस्ट के साथ अनिवार्य शैक्षिक अर्हता, अधिमानी अर्हता. आरक्षण आदि से संबंधित समस्त प्रमाण-पत्रों/अभिलेखों की स्वहस्ताक्षरित छायाप्रतियों का मूल अभिलेखों से सत्यापन उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग सन्निरीक्षा मार्गदर्शिका-2022 एवं मा० आयोग द्वारा लिये गये निर्णयों के आलोक में आयोग कार्यालय में निर्धारित तिथि को किया जायेगा। निर्धारित तिथि को अभिलेख सत्यापन न कराने वालें अभ्यर्थियों को किसी भी दशा में पुनः अवसर नहीं दिया जायेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…