डीएवी-डीबीएस सहित अपने 10 अशासकीय डिग्री कॉलेजों को बड़ा झटका, गढ़वाल विवि ने लिया बड़ा फैसला…

उत्तराखंड में गढ़वाल विवि से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय ने डीएवी-डीबीएस सहित अपने 10 अशासकीय डिग्री कॉलेजों को इसी सत्र से असंबद्ध (डिएफिलिएट) कर दिया है। विवि के इस फैसले से हजारों छात्र-छात्राओं के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। अब बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि इन कॉलेजों का अब एडमिशन कहां होगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद की बैठक में बड़ा निर्णय लिया गया है। ग्रेजुएशन-पीजी में नए अकादमिक सत्र के दाखिलों की तैयारियों के बीच कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल की अध्यक्षता में हुई परिषद की बैठक में दस कॉलेजों को असंबद्ध करने का निर्णय लिया है।

बताया जा रहा है कि लंबे समय से चल रहे विवाद के बीच ये फैसला लिया गया है।  विश्वविद्यालय ने सूचना केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और राज्य सरकार को भेज दी गई है। विवि के इस फैसले से छात्रों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। हालांकि पुराने छात्र अभी विवि का हिस्सा बने रहेंगे। बताया जा रहा है कि प्रथम सेमेस्टर के दाखिले गढ़वाल विवि में मान्य नहीं होंगे।

असंबद्ध होने वाले कॉलेज

  1. डीएवी पीजी कॉलेज, देहरादून
  2. डीबीएस पीजी कॉलेज, देहरादून
  3. एसजीआरआर पीजी कॉलेज, देहरादून
  4. एमकेपी पीजी कॉलेज, देहरादून
  5. डीडब्ल्यूटी कॉलेज, देहरादून
  6. एमपीजी पीजी कॉलेज, मसूरी
  7. महिला विद्यालय डिग्री कॉलेज, सतीकुंड, कनखल, हरिद्वार
  8. चिन्मय डिग्री कॉलेज, बीएचईएल, रानीपुर, हरिद्वार
  9. बीएसएम कॉलेज, रुड़की, हरिद्वार
  10. राठ महाविद्यालय, पैठाणी, पौड़ी

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…