उत्तराखंड में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी, अब नदी किनारे से हटाएं जा रहें कब्जे…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी है। प्रदेश में अब नदियों के किनारे से अतिक्रमण हटाया जा पहा है। इसके लिए वन विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस अभियान के तहत विभाग ने पहले दिन पहले दिन 102 एकड़ भूमि को खाली कराया गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार वन विभाग की ओर से दूसरे चरण में अब नदियों से कब्जे हटाने के लिए एक से 15 जून तक का अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत राज्य की 23 नदियों को चिह्नित किया गया है। इन नदियों के किनारे लोगों ने कच्चे-पक्के मकान बनाए है जिनपर अब शासन का बुल्डोजर चलेगा। अभियान के पहले दिन तराई पश्चिमी वन प्रभाग में कोसी नदी के किनारे पर बनाई गई दुकान, मकान और अन्य अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चला है।

वहीं बताया जा रहा है कि अब देहरादून में सुसवा, जाखन, मालदेवता, रिस्पना, चोरखाला आदि क्षेत्रों में भी अतिक्रमण को जल्द हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। गौरतलब है कि पिछले 50 दिनों से उत्तराखंड में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी है। प्रदेश में बीते 50 दिन के भीतर कुल 2102 एकड़ वन भूमि को अतिक्रमण से मुक्त किया गया है। इसमें 450 से अधिक मजारें शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…