कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर पर की कीमतों में भारी कटौती, देखें नए रेट…

बढ़ती महंगाई के बीच आमजन के लिए राहतभरी खबर है। गैस सिलेंडर के दामों में कटौती हुई है। पेट्रोलियम और तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में माह के पहले दिन कटौती की है। बताया जा रहा है कि एलपीजी सिलेंडर पर की कीमतों में 91.50 रुपए की कटौती की गई है। ये कटौती कमर्शियल सिलेंडर में की गई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर पर की कीमतों में 91.50 रुपए की कटौती की गई है। इस कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर का दाम 2,028 रुपए हो गया है। हालांकि घरेलू रसोई गैस के दामों को कोई बदलाव नहीं हुआ है। पिछले एक साल में सिर्फ दिल्ली में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 225 रुपये की कमी की गई है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में गैस सिलेंडर के दामों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। इसमें सबसे ज्यादा असर कमर्शियल गैस सिलेंडरों में देखने को मिला। इसी साल मार्च में पेट्रोलियम और तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में 350.50 रुपये प्रति यूनिट बढ़ोतरी की थी। वहीं घरेलू एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में भी 50 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी हुई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…