विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ हुआ विभागीय परिषद का गठन

देहरादून। धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर के वाणिज्य विभाग के द्वारा विभागीय परिषद के गठन के साथ पोस्टर, वित्तीय साक्षरता एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। शुक्रवार को आयोजित वाणिज्य विभाग के इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर राजेश कुमार ने छात्रों को नियमित रूप से महाविद्यालय की वेशभूषा में उपस्थित होने के निर्देश दिये।

वाणिज्य विभाग प्रभारी डॉ राजपाल सिंह रावत ने छात्र छात्राओं को वित्तीय साक्षरता के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। पोस्टर प्रतियोगिता के आयोजन में विभाग के प्राध्यापक डॉ संजय कुमार, वित्तीय साक्षरता प्रतियोगिता में डॉ नताशा, एवं पोस्टर प्रतियोगिता के आयोजन में प्रबंधन विभाग की विभाग प्रभारी डॉ ज्योति शैली ने विशेष सहयोग किया। निर्णायक मंडल की भूमिका में बीसीए विभाग के प्राध्यापक डॉ देवेंद्र कुमार एवं हिंदी विभाग के डॉक्टर जितेंद्र नौटियाल ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

विभागीय परिषद में अध्यक्ष पद पर बीकॉम तृतीय सेमेस्टर की छात्रा कु़० पूजा, उपाध्यक्ष पद पर एमकॉम प्रथम सेमेस्टर की छात्रा कु० सिमरन नेगी, सचिव पद पर बीकॉम तृतीय वर्ष के छात्र अनुभव, सह सचिव पद पर बीकॉम द्वितीय वर्ष के छात्र तुषार, कोषाध्यक्ष के पद पर बीकॉम प्रथम वर्ष के छात्र सार्थक रावत एवं साक्षी बिंजोला, इशा नेगी, नितिन नेगी, अमित, सुष्मिता नौटियाल को कार्यकारिणी सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया।

पोस्टर प्रतियोगिता में साक्षी बिंजोला प्रथम, कु पूजा द्वितीय, अंकित भट्ट ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वित्तीय साक्षरता प्रतियोगिता में कु पूजा प्रथम, लोकेश डोभाल द्वितीय, सुष्मिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। क्विज़ प्रतियोगिता में पूजा प्रथम, अमन सजवान द्वितीय एवं ईशान नेगी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया कार्यक्रम का संचालन डॉ सोनिया गंभीर ने किया।

नशा मुक्ति के लिए बैठक
इधर “धूम्रपान एवं मादक द्रव्य निषेध समिति” की एक बैठक आज प्राचार्य राजेश कुमार उभान की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें नशा मुक्ति के लिए कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा हुई। जनजागरूकता कार्यक्रमों में निबंध प्रतियोगिता, स्लोगन लेखन, वाद विवाद प्रतियोगिता, रैली और जनसंपर्क जैसे कार्यक्रमों के क्रियान्वयन पर विचार किया गया। बैठक में समिति की नोडल अधिकारी, डॉ नूपुर गर्ग एवं समिति के सदस्य डॉ राकेश कुमार नौटियाल, डॉ जितेंद्र नौटियाल एवं डा चेतन भट्ट विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…