ऋषिकेश: सहायक निदेशक ने किया महाविद्यालयों का औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

  • सहायक निदेशक के सख्त तेवरों से शिक्षकों एवं कर्मचारियों में हड़कंप

ऋषिकेश। सहायक निदेशक शिक्षा डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने आज ऋषिकेश क्षेत्र के विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया और प्रधानाचार्य तथा प्रबंधकों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

सहायक निदेशक डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल आज अचानक तीर्थ नगरी पहुंचे और सीधे बाबा काली कमली संस्कृत महाविद्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बायोमेट्रिक मशीन और शिक्षकों की दैनंदिनी को विशेष रूप से देखा और प्रधानाचार्य और प्रबंधकों की बैठक करके आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंडः महिलाओं के 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण के लिए सरकार का है ये प्लान, CM धामी ने किया ऐलान…

इसके बाद वे चंद्रभागा पुल के पास वेद महाविद्यालय पहुंचे जहां पर विद्यालय के प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार उनियाल ने अपने पूरे शिक्षकों एवं कर्मचारियों सहित पहली बार विद्यालय में पहुंचने पर अपने अधिकारी का पुष्पगुच्छ एवं शॉल देकर स्वागत किया। विद्यालय स्टाफ की बैठक में डॉ घिल्डियाल ने कहा कि समय पर आना और जाना शिक्षक का कर्तव्य है। इसके लिए बायोमेट्रिक मशीन आवश्यक कर दी गई है। साथ ही हम क्या पढ़ा रहे हैं इसकी जांच के लिए शिक्षकों को दैनंदिनी आवश्यक रूप से बनानी है, जिसका प्रधानाचार्य समय-समय पर निरीक्षण करेंगे और सभी उच्च अधिकारी कभी भी औचक निरीक्षण करके इन सब चीजों का निरीक्षण कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रिवर राफ्टिंग के लिए अभी और करना पड़ेगा इंतजार, पांच सितंबर से नहीं होगी शुरू…

श्री भरत मंदिर संस्कृत महाविद्यालय में उन्होंने सबसे पहले भरत भगवान के मंदिर में पूजा अर्चना की और फिर विद्यालय की कक्षाओं का सिलसिलेवार निरीक्षण कर कार्यालय अभिलेखों एवं परीक्षा संबंधी अभिलेखों का बारीकी से निरीक्षण किया। संपर्क करने पर सहायक निदेशक डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने बताया कि लगभग सभी विद्यालयों में व्यवस्थाएं चाक-चौबंद पाई गई। किसी भी विद्यालय में किसी प्रकार की अनियमितता नहीं पाई गई है। जहां कोई कमी देखी गई है तो प्रधानाचार्य एवं मैनेजर को भविष्य के लिए अलर्ट कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वह शनिवार को भी तीर्थ नगरी के कई विद्यालयों और महाविद्यालयों का निरीक्षण करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…