SDG Index 2024-25
एसडीजी इंडेक्स 2023-24

वेदर रिपोर्ट : प्रदेश में होगी बारिश, 6 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

अभिज्ञान समाचार / देहरादून। 

उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में मौसम सुहावना हो रहा है।  बदलते मौसम में भीषण गर्मी से राहत प्रदान की है। लेकिन प्रदेश के मैदानी जिलों में गर्मी से कोई राहत नहीं है। लोग अब भी भीषण गर्मी और रिकॉर्ड तोड़ तापमान से परेशान हैं। हालांकि मौसम विभाग ने 19 जून तक बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 19 जून तक प्रदेश के पौड़ी, नैनीताल, देहरादून, चंपावत, पिथौरागढ़ व बागेश्वर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मैदानी क्षेत्रों की बात करें तो मैदानी क्षेत्रों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का अंदेशा है।

देहरादूनह, नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिले में 17 जून को कहीं-कहीं बारिश व कहीं भारी बारिश की संभावना है। जबकि मैदानी इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। वहीं प्रदेश में 18 व 19 जून को भी बारिश का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार अलर्ट के मद्देनजर लोगों को संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने से राजमार्गों में अवरोध और निचले इलाकों में जलभराव जैसी स्थितियों से सावधानियां रखते हुए बचने को कहा गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…