पीसीएस परीक्षा के विज्ञापन में संशोधन, पदों की संख्या व आवेदन की तिथी बढ़ी

अभिज्ञान समाचार/ हरिद्वार। उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा के लिए आवेदन का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पिछली बार जारी विज्ञप्ति में संशोधन करते हुए पदों की संख्या बढ़ा दी है। इसके साथ आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/ प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के लिए फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अच्छी खबर यह है कि आयोग ने पदों की संख्या को 224 से बढ़ाकर 318 कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉 आयुष मंत्री की सचिव को फटकार, कहा; 3 दिन में तैयार करें पंचकर्म सहायकों के पदों के सृजन का प्रस्ताव

अभ्यर्थी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in के जरिए 8 दिसंबर से 28 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आयोग ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 8 दिसंबर 2021 को 94 पदों की संख्या को बढ़ाते हुए नया नोटिफिकेशन जारी किया है। इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अधिकतम उम्र सीमा में राज्य के एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है। विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे।

नीचे दिए गए लिंक को सेलेक्ट कर ब्राउज़र में खोलें: 

https://ukpsc.gov.in/latestupdate/index/1092-Recruitments

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…