जानिए! नए जिलों के गठन पर क्या बोले सीएम पुष्कर सिंह धामी

  • स्वर्गीय प्रकाश पंत के नाम पर रखा जाएगा बेस अस्पताल का नाम
  • पिथौरागढ़ से देहरादून और दिल्ली के लिए जल्दी 21 सीटर विमान सेवा शुरू किए जाने की घोषणा

अभिज्ञान समाचार/ पिथौरागढ़। उत्तराखंड में नए जिलों के गठन को लेकर चल रही चर्चाओं पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरकार का रुख साफ करते हुए कहा कि सरकार को इस संबंध में पूर्व में गठित आयोग की रिपोर्ट का इंतजार है। आयोग की रिपोर्ट मिलने के बाद ही प्रदेश में नये जिलों के गठन के संबंध में फैसला लिया जाएगा। सीएम के बयान से अब उन चर्चाओं पर विराम लग गया है जिनमें कहा जा रहा था कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव से पहले नए जिलों की घोषणा कर सकती हैं।

सीएम ने विधायक व कैबिनेट मंत्री रहे स्वर्गीय प्रकाश पंत की ओर से बेस अस्पताल के लिए किए गए प्रयासों को याद करते हुए कहा कि उन्होंने हॉस्पिटल के निर्माण में अति महत्वपूर्ण योगदान दिया है। लिहाजा उन्हीं के नाम पर इसका रखा जाना यथोचित होगा। सीएम ने हॉस्पिटल के शीघ्र संचालन का भी भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि बेस अस्पताल में स्टाफ की नियुक्ति की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। इस दौरान सीएम ने कहा कि पिथौरागढ़ से देहरादून और दिल्ली के लिए जल्दी 21 सीटर विमान सेवा शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री ने पिथौरागढ़ दौरे पर कहा कि सरकार ने जिस भी विकास योजना का शिलान्यास किया है, उसे समय रहते पूरा भी किया जाएगा। इसके लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है।

पिथौरागढ़ में विकास की असीम संभावनाओं पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सीमांत जनपद को समृद्ध व सुरक्षित बनाने के प्रयासों में जुटी है। उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ के साथ-साथ इसी तरह के प्रदेश के अन्य शहरों को भी स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। खटीमा से बस में पिथौरागढ़ आने का अनुभव बताते हुए उन्होंने कहा कि बचपन में खटीमा से हम बस से यहां आते थे। सुबह साढ़े चार बजे एक बस चलती थी। यहां यात्रा का अनुभव और दर्द मुझे पता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.