ग्रह नक्षत्र: 31 मई से लोगों को गर्मी से मिल सकती है राहत: डॉ दैवज्ञ

देहरादून। उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल “दैवज्ञ” ने कहा है कि सौरमंडल में ग्रह नक्षत्रों की स्थिति के अनुसार 31 मई से लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

अपनी सटीक भविष्यवाणियों के लिए अंतरराष्ट्रीय जगत में प्रसिद्ध आचार्य दैवज्ञ बताते हैं, कि इस काल नाम के संवत्सर के राजा मंगल हैं, और मंत्री शनिदेव हैं। इसलिए उन्होंने संवत्सर के प्रारंभ में ही कहा था कि दोनों क्रूर ग्रहों के राजगद्दी पर होने से लोगों को मौसम की बेरुखी का सामना करना पड़ सकता है।

ACHARYA CHANDI PRASAD GHILDIYAL

डॉ दैवज्ञ बताते हैं, कि 29 तारीख को चंद्रमा के कुंभ राशि में जाने से पंचक प्रारंभ हो रहे हैं। साथ ही उस दिन ग्रहों के युवराज बुध कृतिका नक्षत्र में जा रहे हैं और साथ ही देवगुरु बृहस्पति भी भ्रमण करते हुए कृतिका नक्षत्र के चौथे चरण में जा रहे हैं, और कृतिका नक्षत्र को बारिश का नक्षत्र माना जाता है। इस नक्षत्र पर दो शुभ ग्रहों के संयोग से उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश से लोगों को भारी गर्मी से राहत मिल सकती है।

मुख्यमंत्री द्वारा ज्योतिष सूर्य सम्मान से सम्मानित आचार्य चंडी प्रसाद घिल्डियाल विश्लेषण करते हुए बताते हैं कि 1 जून को वर्ष के राजा मंगल अश्वनी नक्षत्र में भ्रमण करेंगे। इससे जून माह में लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिल सकती है, परंतु उन्होंने यह भी कहा कि दोनों क्रूर ग्रहों के शासक होने से प्राकृतिक आपदाओं का योग बन सकता है। इसलिए सरकार को पहले ही सावधान रहना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.