उत्तराखंड: मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए जारी किया शीतलहर का येलो अलर्ट, मैदानी जिलों में ओलावृष्टि व बारिश का अनुमान

अभिज्ञान समाचार/ देहरादून। उत्तराखंड में मौसम अगले 3 दिन फिर करवट लेगा। बीते 3 दिनों से मौसम के मिजाज में परिवर्तन देखने को मिला है। पहाड़ व मैदानी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी से ठंडक बढ़ गई है। आने वाले 3 दिनों तक मौसम विभाग ने तापमान में गिरावट के साथ शीत लहर चलने का अंदेशा जताया है। मौसम विभाग ने इसका येलो अलर्ट भी जारी किया है। इसके साथ ही ढाई हजार फीट से ज्यादा ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बर्फबारी की भी संभावना है। वहीं देहरादून सहित मैदानी क्षेत्रों में शुक्रवार व शनिवार रात को मौसम में बदलाव होने व गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 Breaking news: सचिवालय में अधिकारियों और कर्मचारियों को छोड़ जन सामान्य के प्रवेश पर प्रतिबंध

मौसम विभाग ने 8 जनवरी को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग देहरादून, टिहरी पिथौरागढ़ बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि हरिद्वार देहरादून, पौड़ी नैनीताल ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली चमकने का अलर्ट जारी किया है। आठ और नौ जनवरी को प्रदेश में ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी की संभावना जताई है। 10 जनवरी को कुछ जनपदों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 10 जनवरी के बाद बारिश में कुछ कमी आ सकती है। सात जनवरी के बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ के प्रदेश में सक्रिय रहने का अनुमान है। देहरादून में 12 जनवरी तक मौसम खराब रहने वह बीच के कुछ दिनों में हल्की बारिश का भी अनुमान है। मसूरी में बर्फबारी की संभावनाओं के बीच काफी पर्यटक जुटे लेकिन गुरुवार को मसूरी में भी धूप निकली। सुरकंडा की पहाड़ियों में हिमपात होने पर वहां पर्यटक पहुंचे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.