उत्तराखंड: कांग्रेस ने महंगाई को लेकर जारी किया श्वेत पत्र, सरकार आने पर 500 रुपए में सिलेंडर देने का वादा

देहरादून। उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी को मजबूती देने के लिए केंद्रीय नेता लगातार दौरे पर हैं। सोमवार को कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने देहरादून में प्रेस वार्ता कर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने महंगाई सहित कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा। इस दौरान कांग्रेस ने महंगाई को लेकर श्वेत पत्र भी जारी किया। श्वेत पत्र में महंगाई के आंकड़े दर्शाए गए हैं। इसमें भाजपा की नीतियों को लेकर कई सवाल खड़े किए गए हैं। प्रेसवार्ता में राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ, राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन, मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि, गढ़वाल प्रभारी गरिमा दसौनी, प्रवक्ता प्रतिमा सिंह, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा और चौधरी ऋषिपाल बालियान भी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉👉 Big Breaking: चुनाव आयोग ने रैलियों पर जारी रखी पाबंदी, लेकिन बदल गए प्रचार से जुड़े ये नियम

कांग्रेस पार्टी की सरकार आने पर ₹500 में मिलेगा सिलेंडर

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि हमारी सरकार बनने पर हम गैस सिलेंडर 500 रुपये से अधिक नहीं होने देंगे, इसके लिए हमारी सरकार आर्थिक संसाधन जुटाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी महंगाई कम करने की कोई बात नहीं कर रही है। उनके नेता तरह तरह की बातें कर रहे हैं, हिन्दू मुस्लिम की बात कर रहे हैं। यूपी पुलिस ठोको सरकार के तौर पर काम कर रही है।

विरोध हुआ तो नहीं थोप सके कृषि कानून

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पायलट ने कहा कि 700 किसानों की जान चली गई उसके लिए कौन जिम्मेदार है, उसके लिए माफी मांगनी चाहिए या नहीं, फिर ऐसी क्या मजबूरी थी कि तीनों काले कानून वापस लिए हैं। ये सब विरोध के कारण हुआ है। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन क्या हुआ?

कांग्रेस निभा रही जिम्मेदार भूमिका

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा फ़ौज में सवा लाख पद खाली है लेकिन ये भरने को तैयार नहीं हैं। ये सिर्फ भाषण और आंकड़े दे रहे हैं। हम डिबेट करने को तैयार हैं। हम लोगों ने विपक्ष की जिम्मेदार भूमिका निभाई है और जनता कांग्रेस की सरकार बनाना चाहती है।

केंद्र सरकार को पेगासस जासूसी कांड पर घेरा

पेगासस जासूसी कांड पर बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि खुलासों से पता चल रहा है केंद्र सरकार ने जो बातें कहीं हैं वो सच्चाई से अलग हैं। केंद्र सरकार की जांच सुप्रीम कोर्ट करा सकता है। राहुल गांधी ने पहले ही कहा था। पेगासस जासूसी कांड में भारत सरकार ने जनता के टैक्स का पैसा देश के अंदर ही जासूसी कराने में इस्तेमाल किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.