उत्तराखंड: इंजीनियरिंग छात्र को मिला सालाना 2.5 करोड़ सैलरी का सबसे बड़ा पैकेज

अभिज्ञान समाचार/ रुड़की। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) रुड़की कैंपस प्लेसमेंट के मामले में अन्य आईआईटी से कम नहीं है। यहां पहले दिन संस्थान के एक छात्र को 2.15 करोड़ का सालाना अंतरराष्ट्रीय पैकेज मिला है। जी हां, यह पैकेज अब तक संस्थान के छात्रों को मिलने वाले पैकेजों में सबसे अधिक है। अबतक किसी भी छात्र को 2.15 करोड़ का पैकेज प्राप्त नहीं हुआ है। इससे पहले संस्थान के छात्रों को अधिकतम 1.5 करोड़ का पैकेज मिल चुका है। इसके अलावा कैंपस प्लेसमेंट के पहले ही दिन तीन छात्रों को 1.30 करोड़ से लेकर 1.8 करोड़ का घरेलू पैकेज प्राप्त हुआ है। जबकि 11 छात्र ऐसे हैं जिनको एक करोड़ से अधिक का सालाना पैकेज मिला है।

कोरोना काल में प्लेसमेंट में उछाल आने से संस्थान में खुशी की लहर छाई है। आईआईटी रुड़की में बुधवार से आनलाइन कैंपस प्लेसमेंट की शुरुआत हुई। कैंपस प्लसमेंट के पहले दिन संस्थान के एक छात्र को 2.15 करोड़ का सालाना अंतरराष्ट्रीय पैकेज प्राप्त हुआ। बीते बुधवार को संस्थान के छात्रों को कुल 450 आफर प्राप्त हुए हैं जिनमें 13 अंतरराष्ट्रीय आफर शामिल हैं।कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन आईआईटी रुड़की में 35 कंपनियों ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें👉🏻 ओमीक्रोन वायरस ने दी भारत में दस्तक, पिछले 24 घंटे में मिले 2 केस

आपको जानकारी के लिए बता दें कि आईआईटी रुड़की की प्लेसमेंट इस वर्ष पिछले वर्ष के मुकाबले काफी बेहतर हुई है और पिछले वर्ष जितने बच्चों की प्लेसमेंट ड्राइव के जरिए कंपनियों में नौकरी लगी थी, इस वर्ष वह संख्या ज्यादा है जिस वजह से छात्र भी बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं। पिछले वर्ष की तुलना में इस साल आईआईटी रुड़की के कैंपस प्लेसमेंट में घरेलू ऑफर में 80 प्रतिशत और अंतरराष्ट्रीय ऑफर में 40 प्रतिशत का उछाल आया है। आईआईटी रुड़की के प्लेसमेंट एंड इंटर्नशिप सेल के प्रभारी प्रोफेसर विनय शर्मा ने बताया कि एक दिसंबर से शुरू हुए कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन संस्थान के एक छात्र को 2.15 करोड़ का अंतरराष्ट्रीय पैकेज मिला है।

यह भी पढ़ें 👉🏻 उत्तराखंड: शासन ने जारी किया 2022 का सार्वजनिक अवकाश कैलेण्डर

ऐसे बच्चों का कॉन्फिडेंस बूस्ट हुआ है और बच्चे बेहद उत्साह के साथ कैंपस प्लेसमेंट में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान उत्पन्न हुईं विपरीत परिस्थितियों का असर बच्चे के ऊपर ना पड़े इस बात का पूरा पूरा ध्यान संस्थान ने रखा है। 1 दिसंबर से शुरू हुआ यह प्लेसमेंट ड्राइव 15 दिसंबर तक चलेगा। कैंपस प्लेसमेंट में अमेजन, ऐप्पल, एपीटी पोर्टफोलियो प्राइवेट लिमिटेड, बजाज ऑटो लिमिटेड, इंटेल टेक्नोलाजीज, आईटीसी लिमिटेड, जगुआर लैंड रोवर, जेपीएमसी क्वांट, मर्सिडीज बेंज, माइक्रोन टेक्नोलाजीज आपरेशंस इंडिया एलएलपी, माइक्रोसॉफ्ट, टाटा स्टील आदि कंपनियां शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.