अब शत प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे हर आयोजन, बस कोविड प्रोटोकॉल का रखें ध्यान

अभिज्ञान समाचार/ देहरादून। कोरोना संक्रमण और त्योहारों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने सभी को एहतियात बरतते हुए खुशियां मनाने की अपील की है। इसके साथ ही सरकार ने 20 नवंबर तक जारी कोविड कर्फ्यू में कुछ ढील दी है। अब विवाह समारोह, कोचिंग संस्थानों और धार्मिक समारोह सहित राजनीतिक कार्यक्रमों में कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए लोग पूर्ण रूप से शामिल हो पाएंगे।

गृह मंत्रालय की ओर से जारी प्रावधानों के तहत सरकार ने कोविड कर्फ्यू के नियमों में कुछ बदलाव किया है। अब उन पाबंदियों में भी संशोधन किया गया है जिसमें 50% क्षमता की बंदिशे लगाई गई थी।

यह भी पढ़ें –तोहफा: आँगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि

जानिए किन प्रावधानों को किया गया है लागू

– राज्य में कोविड संक्रमण की दर में कमी आने के बाद यह निर्णय लिया गया है कि कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए शत प्रतिशत क्षमता के साथ विवाह स्थल खुल सकेंगे।

– प्रशिक्षण एवं कोचिंग संस्थान शत प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। लेकिन उन्हें कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन, डिस्टेंस लर्निंग के प्रावधान भी जारी रखने होंगे।

– सभी राजनीतिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक, सामाजिक और धार्मिक समारोह में शत प्रतिशत क्षमता के साथ कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन किया जाएगा।

– जिम, शॉपिंग मॉल, सिनेमा हॉल, स्पा सेंटर, सैलून, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर और ऑडिटोरियम आदि भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शत-प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे।

– राज्य के सभी खेल संस्थान, स्टेडियम और खेल मैदान, खेल विभाग की ओर से जारी मानक विचलन विधि व कोविड प्रोटोकॉल के तहत शत-प्रतिशत क्षमता के साथ खोला जाएगा।

– होटल, रेस्टोरेंट्स, भोजनालय और ढाबों को 100% क्षमता के साथ डाइनिंग के संचालन के लिए अनुमति होगी। साथ ही खाद्य पदार्थों की पैकिंग और होम डिलीवरी के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाएगा। होटलों के कांफ्रेंस हाल, स्पा सेंटर और जिम का उपयोग कोविड प्रोटोकॉल के तहत शत-प्रतिशत क्षमता के साथ किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…