अफगानिस्तान पर भारत की बड़ी जीत, सेमीफाइनल के लिए संघर्ष और दुआओं की दरकार

अभिज्ञान समाचार/ स्पोर्ट्स डेस्क।

T20 विश्व कप में भारत को पहली जीत मिली है। बुधवार को हुए मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हरा दिया। इस बार भारतीय बल्लेबाजों ने खूब पसीना बहाया। वहीं गेंदबाजों ने भी अपना पूरा दमखम दिखाने मे कोई कसर नही छोड़ी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 2 विकेट पर 210 रनों का स्कोर बना लिया था। अफगानिस्तान की टीम इतना बड़ा स्कोर बनाने में असफल रही और सात विकेट पर महज 144 रन ही बना पाई। अफगानिस्तान को हराने के बाद भी भारत हालांकि सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाएगा बावजूद इसके उम्मीदें बरकरार है।

यह भी पढ़ें- 30 पीसीएस अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा

सेमीफाइनल तक के सफर की बात करें तो भारत को अब भी जहां नामीबिया और स्कॉटलैंड को बड़े अंतर से हराना होगा। वहीं अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड अगर एक-एक मैच हार जाए तो भारत का सेमीफाइनल में जाने का रास्ता आसान हो जाएगा। अफगानिस्तान को हराने के बाद भारत का रन रेट प्लस में पहुंच गया है। हालांकि भारत की राह इतनी भी आसान नहीं दिखती लेकिन यदि भारत स्कॉटलैंड और नामीबिया को 80 रनों से ज्यादा के अंतर से हरा दे और न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान 53 रन से ज्यादा के अंतर से हरा दे तो ही एकमात्र रास्ता भारत को सेमीफाइनल मैं पहुंचा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Khatron Ke Khiladi Season 14 : जानिए कौन हैं इस बार के Contestant? Benefits of Mushrooms : जानिए मशरूम सेहत के लिए कितने फायदेमंद.. Happy Birthday Salman Khan: जानिए! भाई जान से जुड़े कुछ ख़ास Facts…